05 October 2019

Save Drive Save Life व नशामुक्ति जागरूकता अभियान

कोलकाता का प्रमुख अखबार सन्मार्ग व नवगठित संगठन उत्कृष्ट ने पश्चिम बंगाल का प्रमुख त्यौहार दुर्गा पूजा के अवसर पर देशवासियों को जागरूक करने के उद्देश्य से व्यापक प्रचार प्रसार किया।
बंगाल की दुर्गा पूजा विश्व प्रसिद्ध है। लाखों-लाखों लोग इसे निहारने हेतु बंगाल की धरा विशेष कर कोलकाता हावड़ा आते है। सन्मार्ग व उत्कृष्ट ने इस बार हावड़ा सिटी पुलिस के साथ मिलकर हावड़ा क्षेत्र में हावड़ा के विशेष पूजा पंडालों में व हावड़ा के मुख्य मार्गों में लोगों को नशे से होने वाले दुष्परिणाम व नशे से दूर रहने व Save Drive Save Life मुहिम के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से सैकड़ों बैनर व हार्डिंग लगाये गए।
उल्लेखनीय है कि जैन श्वेताम्बर तेरापंथ धर्मसंघ के वर्तमान आचार्य श्री महाश्रमण जी ने हजारों किलोमीटर की पैदल यात्रा, अहिंसा यात्रा कर लोगों को नशा मुक्ति का प्रेरणा दे रहे है। आप लाखों लोगों को नशा मुक्ति का संकल्प भी दिला चुके है। नशामुक्ति के लिए आचार्य श्री महाश्रमण जी द्वारा दिये जा रहें प्रेरणा से ही प्रेरित होकर उत्कृष्ट ने इस बार नशामुक्ति के प्रति जागरूकता लाने के उद्देश्य से इस आयाम को बंगाल के विशेष अवसर पर संपादित करने का निर्णय किया। जिसमें उत्कृष्ट को महानगर के विख्यात हिन्दी अखबार सन्मार्ग व हावड़ा सिटी पुलिस का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ। उत्कृष्ट के श्री अमित तातेड़ सहित उत्कृष्ट के साथियों ने इस हेतु विशेष श्रम किया।

No comments: